July 21, 2018

नमो: नमो: जपकर बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगी बीजेपी

नई दिल्ली। बिहार में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे सत्ता की जंग रोचकं होती जा रही है। RJD और JDU गठबंधन जहां नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुका है, वहीं बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा है कि बिहार में बीजेपी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। Bihar polls

पीएम मोदी ही बीजेपी का चेहरा होंगे, जिसे लेकर बीजेपी चुनाव में उतरेगी। अनंत कुमार ने कहा कि उन लोगों का चेहरा (नीतीश और लालू का चेहरा) जंगल राज का हो चुका है। हमारा जो चेहरा है वह नरेंद्र भाई के नेतृत्व में सुशासन और स्वराज का चेहरा है…. इसलिए लोग इस चेहरे को अपनाएंगे।

इस मुद्दे पर कुछ दिन पहले जेडीयू महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा था कि भाजपा के पास बिहार में नीतीश कुमार का मुकाबला करने के लिए कोई चेहरा इस समय नहीं है। अब वह दिल्ली की तर्ज पर वहां भी किसी किरण बेदी की तलाश में है। Bihar polls

परंतु इतना कहना चाहता हूं कि जो हाल दिल्ली में किरण बेदी का हुआ वही हाल बिहार में भाजपा की किसी दूसरी ‘किरण बेदी’ का भी होगा। त्यागी ने कहा कि भाजपा बार-बार कह रही है कि मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी। यह पहला मौका होगा जब विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

मेरा सवाल भाजपा से यह है कि क्या नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर बिहार का मुख्यमंत्री बनेंगे? हाल ही में ‘धर्मनिरपेक्ष गठबंधन’ के दलों जदयू, राजद, कांग्रेस और राकांपा की ओर से नीतीश कुमार को औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया।

Courtesy: Mahanagar Times

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *