September 25, 2018

फर्जी है सुशील मोदी की पत्नी की डिग्री: रामधनी

sushil-modiइंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) के लाइब्रेरियन के पद से अपनी बेटी अनिता कुमारी के इस्तीफे के बाद स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने बिहार बीजेपी के बड़े नेता सुशील मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने फर्जी डिग्री के जरिये अपनी पत्नी को लेक्चरर की नौकरी दिलाई थी। रामधनी सिंह ने दावा किया है कि वह मोदी की पत्नी की फर्जी डिग्री को जल्द ही मीडिया के सामने लाएंगेष उन्होंने कहा कि मोदी जी को अपना चेहरा नजर नहीं आता और दूसरों पर कीचड़ उछालते चल रहे हैं। इसके जवाब में सुशील मोदी ने कहा है कि मेरी पत्नी की डिग्री फर्जी नहीं है। बकौल मोदी, उनकी पत्नी रामधनी सिंह को कानूनी नोटिस भेजेंगी और उन पर मानहानि का मुकदमा दायर करेंगी।

गौरतलब है कि मोदी ने आरोप लगाया था कि पर्याप्त शैक्षणिक योग्यता के बिना स्वास्थ्य मंत्री ने अपनी पुत्री अनीता कुमारी को लाइब्रेरियन के पद पर नियुक्त कराया। मामला तूल पकड़ने के बाद अनीता ने इस्तीफा दे दिया। हालांकि, दो बेटी की नियुक्त के बाद उठ रहे सवालों के बारे में जब पूछा रामधनी सिंह से पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि नियुक्ति में कोई धांधली नहीं हुई। उन्होंने कहा कि नियुक्ति के लिए निकले विज्ञापन पर कोई भी आवेदन करने को स्वतंत्र हैं।

आरोप था कि 17 अभ्यर्थियों में से कई ऐसे थे, जिनका अनुभव और योग्यता स्वास्थ्य मंत्री की बेटी से अधिक था इसके बावजूद उनकी नियुक्ति की गई। विपक्ष का आरोप था कि स्वास्थ्य मंत्री की बेटी के लिए संस्थान में नियमावली का बदलाव किया गया।

बेटी के इस्तीफे के बाद रामधनी ने पलटवार करते हुए कहा कि मोदी ने अपनी पत्नी जेसी जॉर्ज को फर्जी डिग्री के जरिये लेक्चरर के पद पर बहाल कराया था। जॉर्ज फिलहाल पटना विश्वविद्यालय के महिला ट्रेनिंग कॉलेज की प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं। रामधनी सिंह ने कहा कि जेसी जॉर्ज की फर्जी डिग्री को जल्द सार्वजनिक करेंगे।

Courtesy: Navbharat Times

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *