September 19, 2018

बढ़ चला बिहार का रूट प्लान जारी किया डीएम ने

पटना। बढ़ चला बिहार एट 2025 जन संवाद अभियान के तहत प्रचार वाहन का रूट प्लान गुरुवार को जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने जारी कर दिया। 20 जून से पटना जिले के 1403 गांवों में भ्रमण के लिए रवाना होगा। भ्रमण के लिए रूट प्लान, पड़ाव और वाहन पर सवार कर्मियों के आवासन की व्यवस्था बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्ष संयुक्त रूप से करेंगे।

जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि जिले में जन संवाद वाहनों के भ्रमण के लिए कुल 23 टीमें बनाई गई है। हरेक टीम को अलग-अलग प्रखंड, पंचायत के गांवों तक पहुंचने के लिए दो पाली में समय निर्धारित किया गया है। भ्रमण के दौरान वाहनों को पूर्ण सुरक्षा देने की जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष की रहेगी और डीएसपी मानिट¨रग करेंगे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि संवाद वाहन की रात्रि पड़ाव हर हाल में किसी थाना अथवा प्रखंड मुख्यालय में होगा। वाहन की सुरक्षा के साथ उस पर सवार तकनीकी कर्मियों, एलईडी स्क्रीन सहित अन्य उपकरणों का पूर्ण सुरक्षा का प्रबंध थानाध्यक्ष करेंगे। हर मौके पर पुलिस की तैनाती रहनी चाहिए। प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरक्षा कर्मियों के लिए वाहन का प्रबंध करायेंगे।

— प्रचार के दौरान उपस्थिति —

जन संवाद वाहन जिस पंचायत अथवा गांवों में पहुंचेगा वहां आशा कार्यकर्ता, मनरेगा कर्मी, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, जीविका कर्मी, विकास मित्र, टोला सेवक और इंदिरा आवास सहायक निश्चित रूप से मौजूद रहेंगे। भ्रमण का कार्यक्रम अग्रिम तैयार कर उसके अनुसार संबंधित पदाधिकारी को सूचित करना होगा।

— बीएलओ को मनाही —

मतदान केन्द्रों के लिए बूथ लेबल आफिसर (बीएलओ) के रूप में प्रतिनियुक्त लोक सेवक इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। यदि स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र अथवा निर्वाचन कार्य से जन संवाद वाहन भ्रमण या कार्यक्रम एक जगह एक समय पर होने की स्थिति हो तो जन संवाद कार्यक्रम का समय बदल दिया जायेगा।

Courtesy: Jagran

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *