बेहतर काम करने पर सेवा रत्न अवार्ड

| June 14, 2015 | 0 Comments

मधेपुरा। स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले चिकित्सक एवं स्वास्थकर्मियों को सेवा रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। अवार्ड हर तीन माह पर दिया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जा रहा है। कमेटी के रिपोर्ट पर ही बेहतर काम करने वाले स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी का चयन अवार्ड के लिए किया जाएगा।

जारी हुई अधिसूचना

सूबे में स्वास्थ सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार ने यह पहल शुरू की है। ताकि बेहतर काम करने के प्रति चिकित्सक व स्वास्थकर्मी प्रोत्साहित हो सकें। राज्य सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

साल में चार बार अवार्ड

हर तीन माह पर चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थकर्मियों के कार्यो का मूल्यांकन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा गठित कमेटी करेगी। इसके आधार पर अवार्ड की घोषणा की जाएगी। यानि वर्ष में चार बार स्वास्थ्य सेवा रत्न का अवार्ड दिया जाएगा।

50 हजार तक इनाम

स्वास्थ्य सेवा रत्न अवार्ड के लिए चयनित होने वाले चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थकर्मियों को पांच हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक का इनाम दिया जाएगा।

राज्य स्वास्थ्य समिति से अवार्ड वितरण की जारी सूची के अनुसार बेहतर काम करने पर जिला स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष को 50 हजार, सिविल सर्जन को 20 हजार, सदर अस्पताल उपाधीक्षक को 20 हजार, स्वास्थ्य समिति के डीपीएम को 20 हजार, चिकित्सक को 20 हजार, स्वास्थकर्मी एवं आशा को पांच हजार रुपये का अवार्ड दिया जाएगा।

‘राज्य स्वास्थ समिति लगातार स्वास्थ सेवा को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसको देखते हुए बेहतर काम करने वाले कर्मियों को अवार्ड देने का निर्णय लिया गया है।’

डॉ. जेपी मंडल

सिविल सर्जन, मधेपुरा

Courtesy: Jagran

Tags: , , ,

Category: Bihar NEWS