August 15, 2018

मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं : मांझी

manjhi1aपटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि वे मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजग के सर्वमान्य नेता हैं और वे उनकी हर बात को आंख मूंद कर मानेंगे। मोदी के नेतृत्व में ही बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ा जाएगा। राजग में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार भाजपा से ही बनना चाहिए।

मांझी के इस बयान के बाद उनसे संबंधित मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर लगाए जा रहे कयास एवं चर्चाओं पर विराम लग गया है।

नई दिल्ली से लौटने के बाद रविवार को पटना में एक अणे मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर मांझी ने कहा कि विधानसभा चुनाव तक वे न तो राज्यसभा में जाएंगे और ना ही केंद्र सरकार में मंत्री पद स्वीकार करेंगे। ऐसा करने से उनका मिशन ध्वस्त हो जाएगा और उन्हें इतिहास माफ नहीं करेगा।

मांझी ने कहा कि आगे के बारे में चुनाव के बाद तय किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘मैं चुनाव लडऩे के पक्ष में हूं, लेकिन इसका फैसला 16 जून को होने वाली बैठक में कोर कमेटी तय करेगी। मुझे मुख्यमंत्री पद नहीं, मगर मेरे कार्यकाल में किए गए 34 फैसलों की मंजूरी की गारंटी चाहिए।’

नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बारे में मांझी ने कहा कि हर मसले पर बातचीत काफी सौहार्दपूर्ण रही। राजग में शामिल होने की न शर्त रखी और ना ही एक सीट पर दावा किया, अलबत्ता शाह को बिहार विधानसभा की सीटों की स्थिति की जानकारी दी। उनसे कहा कि 44 सीटों पर अनुसूचित जाति-जनजाति की 50 हजार से 90 हजार, 61 सीटों पर 30 हजार से 40 हजार के बीच आबादी है। 74 सीटों को हम आसानी से निकाल सकते हैं। गठबंधन में सबको लचीला रुख अपनाना चाहिए।

Courtesy: Jagran

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *