यहां घोषित है, कौन होगा भाजपा का सीएम

| June 16, 2015 | 0 Comments

bjp-flagपटना। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर चल रही माथापच्ची के बीच भले ही कोई नाम निकलकर सामने न आया हो, लेकिन सोशल मीडिया पर पार्टी के सीएम पद का उम्मीदवार घोषित हो चुका है। समर्थकों की ओर से फेसबुक पर इसके लिए जोरदार अभियान शुरू किया गया है।

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के समर्थन में बनाया गया फेसबुक पेज हर पल अपडेट किया जा रहा है। अभियान को धार देने के लिए पुराने कार्यों का भी जमकर श्रेय लिया जा रहा है। अभियान ठीक उसी तरह चलाया जा रहा है, जैसे लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए किया गया था। जदयू-राजद गठबंधन के बाद मुलायम सिंह यादव के निर्देश पर नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करते ही बिहार में सियासी उठापटक तेज हो गई। इसके बाद सभी की निगाहें भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा पर टिक गईं। भाजपा में भी इसको लेकर चर्चा जोरों पर है।

मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नेता दिल्ली तक अपनी जुगत भिड़ाने में जुट गए हैं। राजनीतिक गलियारे में चल रही रस्साकशी की झलक फेसबुक पर भी देखने को मिल रही है। फेसबुक पर समर्थकों ने बिहार में भाजपा के सीएम पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। “सुशील कुमार मोदी फॉर बिहार सीएम” के नाम से फेसबुक पेज के जरिये अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। सुशील मोदी के पूर्व में किए गए कार्यों को भी भुनाने की कोशिश हो रही है। मोदी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार किए गए इस पेज पर हर रोज औसतन सात सौ से अधिक लोग जुड़ रहे हैं।

अब तक इस पेज को 17365 लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं जदयू-राजद गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार के समर्थकों ने भी जवाबी हमले के लिए “फिर एक बार नीतीश कुमार” नाम से फेसबुक पेज बनाया है। इस सप्ताह इस पेज को भी 6194 लोगों ने लाइक किया है। नीतीश के समर्थकों की ओर से चलाए जा रहे इस पेज पर भी मुख्यमंत्री के कार्यों को भुनाया जा रहा है। बिहार में सुशासन और विकास के कार्यों का लेखा-जोखा अपलोड किया जा रहा है। इसके साथ भाजपा नेताओं और केंद्र सरकार पर भी आरोपों की झड़ी लगाई जा रही है।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए भी इसी तरह से फेसबुक पेज तैयार किया गया था।

Courtesy: Nai Duniya

Tags: , ,

Category: Bihar NEWS