सूतापट्टी में दुकान से लाखों की चोरी

| June 16, 2015 | 0 Comments

मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के सूतापट्टी इलाके में कपड़ा के थोक दुकान को निशाना बनाते हुए चोरों ने नगदी समेत लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली। इस संबंध में व्यवसायी शिवनाथ प्रसाद साह के पुत्र राकेश कुमार ने नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। व्यापारी पुत्र ने कहा कि घटना के संबंध में एसएसपी से भी शिकायत की गई है।

डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची

जांच को पहुंची नगर पुलिस ने डॉग स्क्वायड की टीम को भी मौके पर बुलाया। दुकान को सूंघने के बाद डॉग सूतापट्टी से योगिया मठ की तरफ जाकर रुक गया। इससे आशंका जताई जा रही है कि उसी इलाके का चोर हो सकता है। बहरहाल पुलिस ने छापेमारी कर संदेह के आधार पर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद ‘चोर’

– व्यवसायी पुत्र राकेश ने बताया कि रविवार की दोपहर दुकान बंद कर घर गए। अहले सुबह लगभग चार बजे के आसपास चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। कैश काउंटर से दो लाख 54 हजार रुपये, चांदी के सिक्के व अन्य सामान ले गए। चोर के भागने का दृश्य व समय चार बजकर आठ मिनट बताया गया है, जो उनके दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। आश्चर्य की बात यह है कि महज एक मिनट बाद पुलिस की पैदल गश्ती भी इस इलाके से गुजरी है। इसका भी दृश्य उनके सीसीटीवी कैमरे में कैद है। पुलिस उसके सहारे चोरों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। कागजी खानापूर्ति में सिमटी पुलिस

सूतापट्टी में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से इलाके के व्यापारियों में पुलिस के प्रति जबरदस्त आक्रोश है। व्यापारियों का कहना है कि पुलिस कागजी खानापूर्ति कर सिमट जाती है। अब तक एक भी चोरी की घटनाओं का खुलासा नहीं होना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है। व्यापारियों की मानें तो पुलिस की कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ तो सड़क पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा।

इलाके की चर्चित घटनाएं

– व्यवसायी संजय कुमार केजरीवाल के कपड़ा दुकान से लाखों की चोरी।

– सूतापट्टी में भागलपुर सिल्क टेक्सटाइल्स दुकान से चांदी व सोने के सिक्के समेत पांच लाख की चोरी।

– रेडीमेड के थोक दुकान सीताराम पवन कुमार के यहां लाखों की चोरी।

चोरी की घटना पर रात्रि गश्ती पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इंस्पेक्टर के नेतृत्व में चोरों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही चोरों को धर दबोचा जाएगा।

रंजीत कुमार मिश्रा, एसएसपी

Courtesy: Jagran

Tags: , ,

Category: Bihar NEWS