July 06, 2020

सीबीएसई कार्यालय में भिड़े छात्र व कर्मचारी, मारपीट, तोडफ़ोड़

cbse-officeपटना। सीबीएसई के जोनल कार्यालय पर शुक्रवार को पटना के एवीएन स्कूल के छात्रों व अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। छात्र अपनी 12वीं के रिजल्ट को बोर्ड द्वारा रोक लिए जाने के कारण आक्रोशित थे। इस दौरान उनकी कर्मचारियों से मारपीट भी हुई।

मिली जानकारी के अनुसार, आज अपराह्न काल में एवीएन स्कूल के छात्र 12वीं के अपने रिजल्ट की मांग को लेकर सीबीएसई कार्यालय पहुंचे। उनके साथ अभिभावक भी थे। वहां बोर्ड कर्मियों ने उनके सवालों के जवाब देने में उदासीनता दिखाई तो छात्र भड़क गए। इसका प्रतिकार कर्मियों ने किया। दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें तीन छात्र घायल हो गए। छात्रों ने भी कार्यालय के फर्नीचर आदि तोड़ दिए। बेकाबू छात्रों ने बाहर खडऱी गाडिय़ों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

छात्रों ने बताया कि सीबीएसई ने उनके रिजल्ट को रोक दिया है। इससे उनका भविष्य अंधकार में पड़ गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने निर्धारित तरीके से परीक्षा दी। रिजल्ट पर उनका हक है। इसे रोकना उनके साथ अन्याय है, जिसे वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। ज्ञात हो कि सीबीएसई ने एवीएन स्कूल के 167 परीक्षार्थियों के रिजल्ट को तकनीकी कारणों से रोक दिया है।

Courtesy: Jagran

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *