October 7, 2022

The Bihar

Bihar's #1 Online Portal

नीतीश बताएं बीएसएनएल को घाटे में किसने पहुंचाया : रविशंकर

1 min read

ravishankarपटना। केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनता को बताना चाहिए कि मुनाफे में चलने वाले बीएसएनएल को आठ हजार करोड़ के घाटे में किसने पहुंचाया। उन्होंने कहा कि मैं तो घाटे में चल रहे बीएसएनएल को सुधारने में लगा हूं, लेकिन नीतीश कुमार अपने नए मित्रों के साथ बिहार को बर्बादी की ओर ले जाने में लगे है।

दैनिक जागरण से बातचीत में रविशंकर ने कहा कि वे पिछले एक साल से जर्जर बीएसएनएल को सुधारने में लगे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 2004 तक बीएसएनएल 10 हजार करोड़ के मुनाफे में था और 10 सालों के बाद दोबारा जब इस मंत्रालय का काम संभाला, तब यह आठ हजार करोड़ के घाटे में था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उन्हीं राजनीतिक शक्तियों के साथ खड़े हो गए हैं, जिनके कारण बीएसएनएल की यह दुर्गति हुई। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री के रूप में वे बीएसएनएल को सुधार रहे हैं और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के रूप में अपने मित्रों के साथ बिहार को गिरावट की ओर ले जा रहे हैं।

रविशंकर ने कहा, ‘मैं तो काल ड्राप ठीक करने में लगा हूं, लेकिन बिहार की जनता कुछ ही महीनों में उन्हें ड्राप करने जा रही है।’

मुफ्त रोमिंग सेवा आरंभ : केंद्रीय संचार मंत्री ने कहा कि मंगलवार से बीएसएनएल देश भर में फ्री रोमिंग की सेवा शुरू कर दी है। देश भर में 25 हजार नए टाॅवर लगाए जा रहे हैं, जिनमें से 1250 बिहार में और 50 पटना में लगाए जा रहे हैं। पिछले एक साल में बीएसएनएल ने 47 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं और राजस्व में दो प्रतिशत की वृद्धि की है।

Courtesy: Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published.