October 5, 2022

The Bihar

Bihar's #1 Online Portal

बाढ़ में अगवा युवक की हत्या, तनाव

1 min read

पटना में बुधवार की शाम बाढ़ शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके से अगवा किये गये युवक पुटुस कुमार की बदमाशों ने पीट पीटकर हत्या कर दी.

बृहस्पतिवार तड़के पुलिस ने लदमा गांव के पास से पुटुस का शव बरामद किया. हमलावरों की पिटाई से अगवा किये गये तीन अन्य युवक प्रदीप कुमार, सोनू कुमार व बबलू कुमार भी जख्मी हैं. इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जाता है कि तीनों को पिटाई करने के बाद हमलावरों ने छोड़ दिया. उनका उपचार पटना में किया जा रहा है.

इस बीच पुटुस के अपहरण और हत्या के मामले में पुलिस ने जदयू के एक विधायक के करीबी भूषण सिंह समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. उधर पुटुस का शव मिलते ही इलाके में दो पक्षों के बीच तनाव गहरा गया. सुबह शव मिलते ही ग्रामीण एक बार फिर उग्र हो गये और गुलाबबाग के पास राजमार्ग 31 को जाम कर दिया. उग्र लोगों ने खड़े वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर जाम को समाप्त कराया.

पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मृतक के शव को जब्त कर अनुमंडल अस्पताल में मजिस्ट्रेट की तैनाती में अंत्यपरीक्षण करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया. मालूम हो, बुधवार की शाम शहर के कॉलेज मोड़ के पास हथियारबंद बदमाशों ने एक साथ चार युवकों को अगवा कर लिया था और सभी को टाल क्षेत्र की ओर लेकर चले गये. युवकों को अगवा करने की खबर फैलते ही युवकों के परिजन व ग्रामीणों ने हाईवे को जाम कर जमकर बवाल काटा. दर्जनों वाहनों में तोड़फोड़ के अलावा पुलिस की जीप को भी फूंक डाला.

ग्रामीण एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि छेड़खानी को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. मारपीट के बाद एक पक्ष के युवकों ने चार लोगों को अगवा कर लिया. कुछ देर बाद अपहर्ताओं ने तीन युवकों को मुक्त कर दिया जबकि पुटुस की हत्या कर दी. पुलिस ने युवकों की बरामदगी को लेकर छापेमारी के क्रम में ही शव को बरामद कर लिया. पुलिस के अनुसार बुधवार को दिन में दो पक्षों के बीच छेड़खानी को लेकर विवाद हुआ था. संभवत: इसी को लेकर युवक की हत्या की गयी है. तनाव के मद्देनजर आसपास के थानों से भी अतिरिक्त पुलिस बल को मंगा लिया गया है.

Courtesy: Samay Live

Leave a Reply

Your email address will not be published.