घरवालों ने मना किया तो पुलिसवालों ने करवा दी शादी

| June 13, 2015 | 0 Comments

police-marriageपटना : कानून व्यवस्था में व्यस्त रहने वाली पुलिस सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों में पहल कर अपनी सकारात्मक छवि पेश कर रही है.

मामला गर्दनीबाग इलाके का है, जहां युवक कुंदन और युवती मेधा एक दूसरे से प्यार करते थे और एक दूसरे से शादी करना चाह रहे थे, लेकिन घरवाले सामाजिक मान मर्यादा की दुहाई देकर इनकी शादी के खिलाफ थे.

इन दोनों बालिग जोड़ों ने शुक्रवार को गर्दनीबाग पुलिस के सामने गुहार लगाई. पुलिस वालों की पहल पर इन दोनों की शादी फुलवारी मंदिर में करवाई गई है. एक ओर जहां ये दोनो इस शादी से बेहद खुश है तो वहीं पुलिस वाले भी इस पहल को लेकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

दूल्हे कुंदन का कहना है कि फुलवारी मंदिर में पुलिस की सहायता से घरवालों के विरोध के बावजूद शादी हो गई, इसलिए वे बहुत खुश है. वहीं, दुल्हन का कहना है कि उन्होंने कुंदन से शादी करने के लिए मां-पिता से बात की थी, लेकिन वे दोनों शादी के लिए तैयार नहीं हुए और कहीं दूसरी जगह उसकी शादी तय कर दी.

तब दोनों ने शादी के लिए पुलिसवालों से गुहार लगाई. पुलिस ने उनकी मदद की और मंदिर में शादी करा दी. वहीं महिला सेल में कार्यरत रेशमी रश्मि का कहना है कि दोनों बालिग हैं, इसलिए पुलिस ने उनकी मदद की और शादी करा दी.

Courtesy: News18

Tags: , , ,

Category: Bihar NEWS